Breaking News

खतौली में धर्म परिवर्तन, विधायक ने कहा उचित कारवाही की जाएगी

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर धर्म  परिवर्तन चर्चा का विषय बना हुआ है. मामला मुज़फ्फरनगर में दो दर्जन से भी अधिक लोगो ने एक साथ किया धर्म परिवर्तन. कुछ लोगो से पादरी ने ली फ़ोटो, आधार कार्ड bjp के एक विधायक बोले कि बर्दास्त नही होगा. यह मामला  धर्म परिवर्तन करने वाले लोगो से संपर्क किया जा रहा है और  जिस पादरी ने इस तरह की हरकत की है उसके खिलाफ कराई जाएगी कानूनी कार्यवाही.

 दरसअल मामला मुज़फ्फरनगर के खतौली क्षेत्र का है जहां चर्च में आने वाले लोगो को  खतौली चर्च के पादरी  निर्मल जैकब ने बहला फुसला कर लोगो को धर्म परिवर्तन कराने को मजबूर करने का मामला प्रकाश में आया है. धर्म परिवर्तन कर रहे लोगो का कहना है कि  हमने इस धर्म से प्रभावित होकर यह धर्म अपनाया  है पहले हम बहुत ही परेशान थे और हमारी संतान जिंदा नही रहती थी. लेकिन जब से हम ने यह धर्म अपनाया है हम एक दम स्वस्थ है और अब हमारी संतान भी जिंदा है भगवान ईशु की हम पर कृपा बनी है. जनपद मुज़फ्फरनगर के मोहिद्दीनपुर गांव के 13 वर्षीय बालक ने यह भी खुलासा किया है कि हम से पादरी निर्मल जो की खतौली के चर्च में है उन्होंने हम से हमारा आधार कार्ड मांग था और हम को नही पता था कि हमारा धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है. अब पादरी का कहना है कि तुम अपने सारे डॉक्यूमेंट वापस ले लेना. आप की मर्जी है हम लोग तो वहाँ घूमने  जाया  करते थे.  जबकि पादरी का यह भी दावा है कि यहां आने से लोगो पर भूत प्रेत का साया सब दूर हो जाता है और लोग भगवान ईशु के दरबार मे आकर अपनी सारी पीड़ाओं से मुक्ति पा लेते है और इस धर्म को अपने आप अपना रहे है. हमारे द्वरा किसी का भी धर्म परिवर्तन नही कराया जा रहा है न ही किसी से कोई सपथ पत्र लिया जा रहा है  वही खतौली क्षेत्र  गांव जोहरा की  एक महिला  संगीता ने बताया  ने बताया कि मेरा पति मेट्रो रिक्शा चलाता है और हम काफी दिनों से परेशान चल रहे थे तो हम को हमारे एक जानकर ने बताया कि आप चर्च में चले जाओ वहां जाकर सब ठीक हो जाएगा. हम उस के कहने पर वहां गए और वहां पर पादरी निर्मल ने हमारा धर्म परिवर्तन कराया और हम भगवान ईसू के चरणों मे जाकर बिल्कुल ठीक हो गए और अब हमारी पैदा होने वाली संतान भी जिंदा रहती है. वही मुजफ्फरनगर के कई हिन्दू संगठनों में धर्म परिवर्तन कराये जाने के मामले को लेकर है भारी रोष जताया है.


वही विधायक खतौली विक्रम सैनी के अनुसार धर्म परिवर्तन का प्रयास कराया जा रहा था समय से पता चल गया रुकवा दिया गया है. जो लोग जबरदस्ती धर्म परिवर्तन करा रहे थे उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही कराई जाएगी. अगर कोई शिकायत करता है कि मेरे परिवार के सदस्य को जबरदस्ती ईसाई बनाया गया है ऐसा होने नही दिया जाएगा. गरीब लोग है उनको लालच देकर उनका धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है मेरे संज्ञान में मामला आया है उचित कारवाही की जाएगी.


x